एसबीआई एटीएम से पैसे कैसे निकाले 2024

एसबीआई एटीएम से पैसे कैसे निकाले :– दोस्तों इस आर्टिकल में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से पैसा कैसे निकाला जाता है इसकी पूरी जानकारी बताने वाले हैं क्योंकि कभी कबार ऐसा हो जाता है जब हम एसबीआई एटीएम से पैसे निकालने जाते हैं और वहां पर हमें कोई कोई ऑप्शन समझ में नहीं आता है और हम गलत ऑप्शन को दबा देते हैं तो हमारा एटीएम 24 घंटे के लिए डीएक्टिव कर दिया जाता है। फिर हम किसी भी एटीएम मशीन के द्वारा अपना पैसा नहीं निकाल पाते हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम मशीन के द्वारा कई तरह से पैसा निकाल सकते हैं। लेकिन आज हम आपको एटीएम मशीन के द्वारा पैसे निकालने बता रहा हूं जो कि अधिकांश लोगों को इसकी सही जानकारी नहीं होने के कारण इधर-उधर ऑप्शन दबा देते हैं और बाद में उनको काफी समस्या होती हैं। तो दोस्तों अगर आप भी अपना स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से पैसा निकालना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में शुरू से अंत तक जरूर बने रहे।

इसे भी पढ़ें >>

नेट बैंकिंग के लिए कौन सा ऐप है >>
मोबाइल से आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले >>
घर बैठे बैंक खाता कैसे बंद करें >>
बिना एटीएम कार्ड के पैसे कैसे निकाले >>

एसबीआई एटीएम से पैसे कैसे निकाले

  • एसबीआई एटीएम से पैसे निकालने के लिए सबसे पहले आपको एसबीआई बैंक की एटीएम मशीन पर जाना है।
  • इसके बाद एटीएम मशीन में एटीएम को स्वीप करना है।
  • इसके बाद आपको अपनी भाषा सेलेक्ट करना है इंग्लिश या हिंदी जो भी सेलेक्ट करना चाहे उस पर क्लिक कीजिए।
  • इसके बाद आपको 10 से 99 के बिच का कोई अंक डालना है (कुछ इस प्रकार 25) इसके बाद Yes के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद जो आपका एटीएम पिन है उस पिन को डालकर PIN GENERATE के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद कई प्रकार के ऑप्शन दिखाई देगा अगर आप अपना बैलेंस चेक करना चाहते हैं तो बैलेंस इंक्वायरी ऑप्शन पर क्लिक करके देख सकते है यहां हम आपको पैसा निकालने बता रहा हूं तो आपको BANKING के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद Withdrawal के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपका अकाउंट टाइप सेलेक्ट करने का ऑप्शन आ जाता है अगर आपका सेविंग अकाउंट है तो सेविंग के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद अमाउंट डालने का ऑप्शन आ जाता है जितना पैसा आप निकालना चाहते हैं उतना टाइप कीजिए और Yes के ऑप्शन पर क्लिक कीजिए।
  • इसके बाद मशीन कैश काउंटिंग की आवाज करेगी थोड़ा सा वेट कर लेना है अब आपको नीचे लाइट जलेगी वहा पे आपका cash निकल जाएगा। उसे तुरंत निकाल लेना चाहिए नही तो बंद हो जाता है।
  • इस प्रकार आप एसबीआई एटीएम कार्ड से पैसा निकाल सकते हैं।

सारांश:- एसबीआई एटीएम से पैसे निकालने के लिए एटीएम कार्ड स्वीप करें ,इसके बाद अपनी भाषा चुने, फिर 2 अंक टाइप करें अपने एटीएम पिन डालें, इसके बाद banking ऑप्शन चुने, फिर Withdrawal पर क्लिक करें, अपनी account टाइप सेलेक्ट करें, इसके बाद अमाउंट डालें और yes के ऑप्शन पर क्लिक करें

एसबीआई अकाउंट में मोबाइल नंबर कैसे चेंज करें

एसबीआई एटीएम से पैसा कैसे निकालें इसकी पूरी जानकारी इस आर्टिकल में विस्तार रूप से बताया गया है अब आपको एसबीआई एटीएम से पैसा निकालने में किसी भी तरह के दिक्कत नहीं होगी अगर आपको किसी भी तरह के समस्या आय है या इससे संबंधित आपके मन में कोई सवाल है तो नीचे कमेंट बॉक्स में हम से पूछ सकते हैं हम आपके सवाल का जवाब बहुत जल्द ही देंगे।

"हेलो दोस्तों, मेरा नाम कुलदीप कुमार है मैं एक छोटे से गांव से बिलॉन्ग करता हूँ। एजुकेशन के बात करें तो मैं ग्रेजुऐट हूँ। मुझे सरकारी योजना ,सरकारी डाक्यूमेंट्स या बैंक सर्विसेस का उपयोग पिछले 5 सालों से करने का अनुभव है।....

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now